बेटी पैदा होने पर पति ने पत्नी को दिया तीन तलाक और निकाला घर से बाहर

1
120

भारत में तीन तलाक के मामले को लेके काफी हलचल थी।सुप्रीम कोर्ट के द्वारा तीन तलाक को अवैध घोषित कर दिया गया था।परन्तु आज भी तीन तलाक की कुछ घटनाएँ सामने आ रही है।उन्ही में से एक घटना शामली के कस्बा कैराना में देखने को मिला है।

एक महिला ने बेटी को जन्म दिया तो शौहर ने उसे तीन तलाक देकर घर से बाहर निकाल दिया। घर वापसी लिए शौहर ने 50 हजार रूपए और एक बाइक की मांग की है।

Image result for kairana triple talaq case

खबरो की माने तो पूरा मामला जनपद शामली के झिंझाना थाना क्षेत्र का है। पीड़ित महिला की माने तो 2 साल पहले उसका विवाह झिंझाना निवासी के एक युवक से हुआ था। शादी के बाद उसे सात दिन पहले एक बेटी पैदा हुई। बेटी पैदा होने पर महिला के ससुराल वालों ने उसे 7 दिन की बच्ची के साथ घर से निकाल दिया।

पीड़ित का आरोप है कि शुरू से ही उसके ससुराल वाले उसे अपने घर से पैसे लाने का दबाव बनाते थे। अब जब पीड़ित की बेटी पैदा हुई तो गुस्से में आकर उन्होंने उसे घर से निकाल दिया और कहा कि 50 हजार रूपए और बाइक लेकर आओ वरना यहां मत आना, अपनी 7 दिन की बच्ची के साथ इंसाफ के लिए पीड़ित  दर-दर भटक रही थी।

पीड़ित ने कैराना थाने में शिकायत देकर मुकदमा दर्ज करा दिया है पुलिस आरोपी पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच में जुट गई है। एएसपी ने बताया कि कैराना थाने में शिकायत आई है कि एक विवाहिता को घर से इसलिए निकाल दिया क्योंकि उसको एक बेटी पैदा हुई है। बेटी पैदा होने पर उस को तलाक देकर घर से बाहर निकाल दिया एएसपी ने शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी पर कार्रवाई करने की बात कहीं है।

जहाँ एक ओर भारत सरकार ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ का नारा लगा रही है वही दूसरी ओर देश में ऐसे हैवान भी है जो बेटियों को जन्म देना ही नहीं चाहते।कुछ कच्चे लालच के कारण बहु बेटियों को कष्ट दिया जाता है। कोर्ट के आदेश के बावजूद आज भी तीन तलाक और दहेज़ जैसे ज़हर लोगो के ज़हन में बसे हुए है।

1 COMMENT

  1. Really disgusting. Sach mein UP kabhi nahi sudhar sakta. Bina beti ke parivar ki kalpana kaise karte hai log, beti hi toh bahu banti hai. Bahut hi vichitra hai ye samaj.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here