ये है टॉप 5 वाटरप्रूफ स्मार्टफोन

0
171

मोबाइल फ़ोन एक ऐसा पदार्थ है जो आज कल हर किसी की ज़रूरत बन चूका है.छोटे से लेके बड़े कम तक फ़ोन पर किया जा सकता है.चाहे वो ऑफिस का काम हो या स्कूल का प्रोजेक्ट हर काम में स्मार्टफ़ोन की ज़रूरत बढ़ती जा रही है.लेकिन जैसे कि आप सब जानते है बारिश का मौसम है फ़ोन लेके जाना मुश्किल हो जाता है लोग सोचते है कि कई बारिश में भीग के फ़ोन ख़राब न हो जाये.तो आपकी सहूलियत के लिए  आज हम आपको ऐसे 5 स्मार्टफोन के बारे में बतायेंगे जो कि वाटरप्रूफ है.अब चाहे नहाते हुए ले जाये फ़ोन या तेज़ बारिश में फोन को हानि नहीं पहुंचेगी.ये है वो 5 वाटरप्रूफ स्मार्टफ़ोन –

1.Sony Xperia XZ Premium
सोनी एक्सपीरिया XZ Premium स्मार्टफोन को IP68 रेटिंग मिली है. इस स्मार्टफोन पर पानी और धूल का असर नहीं होता. फोन को आप 30 मिनट तक 1.5 मीटर गहरे पानी में रख सकते हैं. यह एक प्रीमियम स्मार्टफोन है. इसे आप आसानी से बारिश के मौसम में जेब में रखकर घूम सकते हैं. पानी से यह फोन खराब नहीं होता.

Image result for sony xperia premium xz waterproof

2.Moto X4 
Moto X4 एक बेहतरीन वॉटरप्रुफ स्मार्टफोन है. इस फोन को IP68 रेटिंग मिली हुई है. इस फोन पर पानी, धूल और स्केच का असर नहीं होता. Moto X4 को तीस मिनट कर पानी के अंदर रखा जा सकता है. इसे आप आसानी से खरीद सकते है, क्योंकि ये एक बजट स्मार्टफोन है.

Image result for moto x4 waterproof

3.Samsung Galaxy S8 Plus
सैमसंग गैलेक्सी एस 8 प्लस स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी एस 8 का ही अपग्रेड वेरिएंट है.कंपनी का दावा है कि पानी में गिरने से इस फोन के कैमरा सेंसर और डिस्प्ले को किसी तरह का नुकसान नहीं होता.बिक्री के लिए यह स्मार्टफोन ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध है.

Image result for samsung galaxy 8 waterproof

4. i Phone 7 प्लस

Image result for i phone 7 plus waterproof
ऐपल के इस शानदार आईफोन पर धूल और पानी का कोई असर नहीं होता है. कंपनी के मुताबिक यह फोन करीब 1 मीटर पानी की गहराई में 30 मिनट तक रह सकता है. बारिश या स्विमिंग पूल में आनंद लेते हुए यूजर बेझिझक इस डिवाइस का इस्तेमाल कर सकते हैं. यूजर इस स्मार्टफोन को ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन इंडिया से खरीद सकते हैं.

5.HTC u11

वाटरप्रूफ स्मार्टफोन खरीदने की इच्छा रखने वाले यूजर के लिए एचटीसी यू11 एक अच्छा विकल्प हो सकता है. फोन के पानी में भीगने पर भी इसकी परफॉर्मेंस पर किसी तरह का असर नहीं पड़ता. 50 हजार से कम में आने वाला यह एक बेहतरीन वाटरप्रूफ स्मार्टफोन है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here