WC 2019 के लिए भारतीय टीम का हुआ चयन, नए खिलाड़ियों के जोश से भरपूर है टीम

0
127
विश्वकप 2019

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. सोमवार को मुंबई में मुख्य चयनकर्ता एम. एस. के. प्रसाद और बीसीसाआई के सचिव ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया गया. इस टीम में सात खिलाड़ी ऐसे हैं जो पिछली बार वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा हैं.

एम.एस.के. प्रसाद की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय कमेटी ने इस टीम का चयन किया. इस कमेटी में एस.एस.के. प्रसाद, देवांग गांधी, शरणदीप सिंह, जतिन परांजपे व गगन खोड़ा शामिल हैं. टीम के चयन के वक्त कप्तान विराट कोहली व कोच रवि शास्त्री भी बैठक में शामिल थे. ऑलराउंडर के तौर पर विजय शंकर ने पिछले दिनों काफी प्रभावित किया था और उन्हें विश्व कप टीम में जगह मिल गई है.

टीम में अन्य ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा को शामिल किया गया है. अंबाती रायुडू को चौथे नंबर का दावेदार माना जा रहा था लेकिन वो विश्व कप टीम में जगह बनाने में कामयाब नहीं हो पाए.टीम में स्पिनर की मुख्य भूमिका कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल निभाएंगे. वहीं रवींद्र जडेजा स्पिनर की भूमिका भी निभा सकते हैं और वह बल्लेबाजी और फील्डिंग में भी टीम के लिए फायदेमंद हैं. तेज गेंदबाज के तौर पर टीम में तीन खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मो. शमी शामिल किए गए हैं. वहीं हार्दिक व विजय भी बल्लेबाजी के साथ-साथ तेज गेंदबाज की भूमिका निभाएंगे.

विराट कोहली का कप्तान के तौर पर यह पहला विश्व कप होगा जबकि खिलाड़ी के तौर पर वह अपनी तीसरा विश्व कप खेलेंगे. इस विश्व कप में टीम इंडिया अपने अभियान का आगाज 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगी.

View this post on Instagram

No.41 🙌🏻🙌🏻😎🤙🏻 Played Skip!

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on

 

भारतीय टीम इस प्रकार होगी.

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, एमएस धोनी (कीपर), केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here