30.7 C
Noida
Sunday, August 25, 2019
Home travel जानिए सिंगापुर क्यों है घूमने के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन

जानिए सिंगापुर क्यों है घूमने के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन

0
648

नाइटलाइफ कल्चर और अपनी प्राकृतिक खूबसूरती के लिए मशहूर है सिंगापुर.अगर आप विदेश घूमने के शौक़ीन है तो सिंगापुर आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है.यहाँ की सुन्दरता आपको मुग्ध कर देगी.सिंगापुर के इन जगहों पर जाना न भूले नहीं तो अधूरी रह जाएगी आपकी ट्रिप-

बोटेनिकल गार्डन ऑफ सिंगापुर 

Image result for botanical garden of singapore

यह 158 साल पुराना गार्डन है। इस गार्डन को देखकर आपको लगेगा कि सिंगापुर को प्रकृति का वरदान मिला है। सिंगापुर बोटैनिकल गार्डन 52 हेक्टेयर इलाके में फैला है, जहां नेशनल ऑर्किड कलेक्शन के तहत तीन हजार से ज्यादा ऑर्किड उगाए गए हैं।

वीवो सिटी

Image result for vivo city of singapore

यहां आपको पूरा इंटरटेनमेंट मिलेगा। आप यहां तरह-तरह के रेस्टोरेंट में जा सकते हैं। आपको यहां सिंगापुर के अलावा कई देशों के जायके चखने को मिलेंगे।

गार्डन बाय  बे

Image result for garden of the bay singapore

आपको हरियाली से प्यार है, तो ये जगह आपको बहुत पसंद आएगी। आप यहां पर दुनिया का सबसे खूबसूरत वॉटरफॉल देख सकते हैं।

चाइना टाउन 

Image result for chinatown singapore

जी हां, चाइना टाउन कोई फिल्म ही नहीं बल्कि सिंगापुर की एक मशहूर जगह भी है। आप यहां चीनी कल्चर के अलग रंग देख सकते हैं। यहां आपको मंदिर भी आसानी से मिल जाएंगे।

चंगी चैपल एंड म्यूजियम

Image result for changi chapel and museum singapore

चंगी चैपल सिंगापुर के इतिहास को बयां करता है। यहां पर 50 हजार साल पहले की सभ्यता और सैनिकों से जुड़ी हुई चीजें रखी गई है।

सिंगापुर जू

Image result for singapore zoo

जानवरों से प्यार करने वाले लोग सिंगापुर जू जाकर कई प्रजाति के जानवरों और पक्षियों को देख सकते हैं। वहीं आप जंगल सफारी, रिवर सफारी का मजा भी ले सकते हैं।

स्ट्रीट फूड भी है मज़ेदार

Image result for singapore street food

यहां फैले फूड स्टॉल्स में कई व्यंजन मिलते हैं। पाक कला और पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए जुलाई के महीने सिंगापुर में फूड फेस्टिवल का भी आयोजन किया जाता है। सिंगापुर में मेक्डोनाल्ड, पीजा हट, केएफसी, सबवे, बर्गर किंग, जैसे इंटरनैशनल फूड चेन रेस्त्रां भी मिल जाएंगे। अगर आपको च्युइंगम पसंद है, तो सिंगापुर प्रवास के दौरान परेशानी हो सकती है। यहां पर च्युइंगम बैन है।

नाइटलाइफ कल्चर के लिए मशहूर सिंगापुर 

Image result for singapore nightlife culture

लाखों टिमटिमाती डिजाइनर लेजर लाइटों से सिंगापुर की हर गली जगमगा उठती है। आर्चर रोड, सिंगापुर रिवर, बरस बासा, बुगीस, सीबीडी और मरीना बे में बोट का रोमांचकारी सफर, नदियों पर लेजर शो रोशनाई का आयोजन, पेड़ पर लिपटी लाइटें  रात के समय बहुत ही दिलचस्प लगती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »