हैदराबाद के इस रेस्टोरेंट में रोबोट गले में चुनरी बांध के परोसते है खाना

0
160
robot-in-hyderbad-serving-as-waiter-to-customer-bcmedia
robot-in-hyderbad-serving-as-waiter-to-customer-bcmedia

मनुष्य के काम को आसान बनाने के लिए दुनिया भर में रोबोट बहुत तेज़ी से बनाये जा रहे है .इन रोबोट ने कारखानों से लेकर घरो तक में एंट्री कर ली है. लेकिन आज हम आपको ऐसे एक रेस्टोरेंट के बारे में बताने जा रहे है जहाँ रोबोट खाना परोसते है . जी हाँ यह रेस्टोरेंट और कही नहीं हैदराबाद में है. रोबोट इस रेस्टोरेंट में वेटर का कम करते है और इनकी एक विशेषता है ये रोबोट गले में चुनरी डाल के लोगो के टेबल में खाना परोसते है.

Related image

हैदराबाद के इस अनोखे रेस्टोरेंट का नाम है रोबो किचेन और इस रेस्टोरेंट में 4 रोबोट हैं. इनकी ऐसी खास कंप्‍यूटर प्रोग्रामिंग की गई है, जिससे कि यह खाना परोसते समय कोई गलती नहीं करते. 3 घंटे तक इन्हें बिजली से चार्ज करना पड़ता है. चार्ज के बाद ब्‍यूटी सर्विंग रोबोट पूरे दिन अपना काम करते हैं.

रेस्टोरेंट  में आने वाले लोगों के लिए यहां मेन्‍यू भी खास रखा गया है.  मणिकांत (रोबो किचेन के मुख्‍य पार्टनर) के मुताबिक रेस्टोरेंट  में आने वाले प्रत्‍येक ग्राहक को एक टैबलेट मुहैया कराया जाता है. ग्राहक टैबलेट के जरिये अपना पसंदीदा खाना ऑर्डर करते हैं. इसके बाद यह ऑर्डर सीधे किचेन में मौजूद शेफ के पास पहुंचता है. शेफ ऑर्डर के मुताबिक खाना तैयार करके इन रोबोट को दे देते है और यह रोबोट कस्टमर को उनके टेबल पर खाना सर्व करते है.

Image result for robot kitchen hyderabad

ऐसा ही एक रेस्टोरेंट चेन्नई में भी स्तिथ है. रेस्टोरेंट में आने वाले कस्टमर  ने इस सर्विस को लेकर बहुत ही अच्‍छी प्रतिक्रिया दी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here