Whatsapp में आया नया फीचर,आपके आयेगा बहुत काम

1
288

Whatsapp इस साल नए फीचर की बरसात किये जा रहा है.पहले ग्रुप विडियो कॉलिंग की सुविधा,फिर एडमिन द्वारा ग्रुप चैट को कंट्रोल करने की सुविधा और हाल ही में बिना सोचे समझे मैसेज फॉरवर्ड करने के प्रचलन को कंट्रोल करने के लिए मार्क स्पैम का ऑप्शन शुरू किया गया था. इससे वास्तविक और फेक मैसेज में अंतर करना आसान होगा. ज्यादा से ज्यादा लोगों के स्पैम मार्क करने पर ऐसे मैसेज ब्लॉक हो जाएंगे और इसे आगे फॉरवर्ड नहीं किया जा सकेगा.

Whatsapp हमारे जिंदगी का अहम हिस्सा बन गया है.ऑफिस का काम हो या स्कूल का whatsapp आजकल हर किसी के फ़ोन पर पाया  जाता है.Whatsapp के द्वारा हम अपने दोस्तों,रिश्तेदारों,या किसी भी ज़रूरी इन्सान से बात कर सकते है.इसलिए Whatsapp भी लोगो की सुविधा के लिए ऐसे फीचर्स लागू कर रहा है.

लेकिन आज हम आपको Whatsapp के एक ऐसे फीचर के बारे में बताने जा रहे है जो आपके लिए बेहद ही फायदेमंद है.

Image result for whatsapp notification feature news in hindi

Whatsapp जल्द ही अपने एप्लिकेशन में एक नया फीचर ऐड करने जा रहा है. बेटाइंफो की रिपोर्ट के अनुसार Whatsapp ने हाल ही में एंड्रॉयड 2.18.214 के लिए बीटा वर्जन लॉन्च किया है. इसके साथ आप Whatsapp नोटिफिकेशन को बिना खोले, ‘मार्क ऐज रीड’ कर सकते हैं. पहले आप जब तक ऐप को खोलकर मैसेज नहीं पढ़ते थे, तब तक वह रीड मार्क नहीं हो पाता था, लेकिन अब आप बिना ऐप खोले मैसेज को पढ़ के रीड मार्क कर सकते हैं.

अब जब आपके फोन में Whatsapp का कोई भी नोटिफिकेशन आएगा तो उसके साथ दो ऑप्शन होंगे. पहले ऑप्शन में रहेगा कि आप रिप्लाई करें और दूसरे में यह सुविधा मिलेगी कि मैसेज को ‘रीड मार्क’ कर दें.

Image result for whatsapp notification feature news in hindi

इसके अलावा कंपनी एक नया फीचर लाने की तैयारी में भी लगी है. इस नए फीचर के अनुसार आप नोटिफिकेशन सेंटर से ही कोई भी चैट म्यूट कर पाएंगे. पहले चैट को म्यूट करने के लिए ऐप को खोलना पड़ता था.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here