जानिए कैसे आपको Whatsapp से मिल सकती है इलेक्ट्रिसिटी बिल की डुप्लीकेट कॉपी

0
330
know-how-to-get-duplicate-copy-of-electricity-bill-from-whatsapp-bc media
know-how-to-get-duplicate-copy-of-electricity-bill-from-whatsapp-bc media

Whatsapp ने हाल ही में डार्क मोड फीचर का एलान  किया था और फोटो भी शेयर की थी लेकिन अब whatsapp ने एक ऐसा फीचर लॉन्च करा है  जिससे आपका काम होगा बहुत ही आसान. बिजली का बिल तो सभी के घर में फिजिकल फॉर्म में आता होगा लेकिन गलती से अगर आपसे वो बिल खो जाये तो आप क्या करेंगे?

यही मद्दे नज़र रखते हुए BSES ने whatsapp के द्वारा निकाला ऐसा फीचर जिससे आपको मिलेगी बिजली के बिल की डुप्लीकेट कॉपी.जी हाँ बिलकुल ठीक सुना आपने. अगर आपसे बिल खो जाता है तो आप उसकी डुप्लीकेट कॉपी whatsapp से पा सकते है.

Image result for electricity bill from whatsapp

आपको बता दें कि दिल्ली इलेक्ट्रिसिटी डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी  BSES ने हाल ही में अपने ग्राहकों के लिए WhatsApp पर डुप्लीकेट बिल देने की सुविधा शुरू की है। WhatsApp से लोग अब इलेक्ट्रसिटी बिल की सॉफ्ट कॉपी डाउनलोड कर पाएंगे। आपको बता दें कि BSES ने इस सर्विस के लिए SAP और IOMS प्लेटफॉर्म से इंटिग्रेशन किया है।

जानें WhatsApp पर कैसे डाउनलोड करें इलेक्ट्रिसिटी बिल:

  • इसके लिए यूजर्स को BSES का WhatsApp नंबर 9999919123 अपने फोन में सेव करना होगा।
  • इस नंबर पर यूजर को एक मैसेज करना होगा। इसमें उन्हें #Bill 9-digit (आपका बिल अकाउंट नंबर) नंबर लिखना होगा।
  • मैसेज डिलीवर होने के बाद यूजर्स को डुप्लीकेट बिल मिल जाएगा।

Image result for electricity bill from whatsapp

यह पहली बार नहीं है कि BSES ने अपने ग्राहकों के लिए whatsapp के द्वारा कोई सुविधा शुरू करी है इससे पहले भी उन्होंने एक सुविधा लागू की थी जिसके तहत यूजर्स whatsapp के द्वारा बिजली चोरी या अन्य कोई भी शिकायत दर्ज कर सकते है.आपको बता दे कि यह डुप्लीकेट कॉपी पाने की सर्विस 23 जनवरी को ही लॉन्च कर दी गयी थी और इसे अब सेंट्रल और ईस्ट दिल्ली में भी बढ़ाया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here