जानिए 5 ऐसी फिल्में जिसने बढ़ाया रोड ट्रिप का क्रेज़

0
171
5 road trips of movie which will make you crazy

घूमने का शौक किसे नही है सब ही अपने रोज़ मर्रा की जिंदगी से छुटकारा पाने के लिए घूमना पसंद करते है।लोग हिल स्टेशन में घूमना पसंद करते है लेकिन रोड ट्रिप्स की बात ही कुछ अलग है। आपने जिंदगी ना मिलेगी दोबारा फिल्म तो दखी ही होगी जहाँ चार दोस्त रोड ट्रिप के लिए निकल जाते है ताकि वे अपने प्रॉब्लम भरी जिंदगी से छुटकारा पा सके ऐसे ही 5 फिल्मे है जिन्होंने लोगो में बढ़ाया रोड ट्रिप का क्रेज़-

1.जब वी मेट

Image result for jab we met

नार्थ इंडिया के खूबसूरत हिल स्टेशन्स में हुई जब वी मेट फिल्म की शूटिंग। इसमें दो तरीके के सफ़र दिखाया गया है जैसे की आपने फिल्म में देखा मुंबई से भटिंडा तक ट्रेन का सफर दिखाया गया और दूसरा कार से कुल्लू-मनाली और रोहतांग पास तक का सफर।

2.पीकू

Image result for piku

टैक्सी से दिल्ली से कोल्कता तक का सफ़र दिखाया गया है। इस फिल्म में दीपिका पादुकोण, अमिताभ बच्चन और इमरान खान है और फिल्म देखने के बाद आपका भी दिल कर जाएगा ऐसी ही रोड ट्रिप का। अगर आप रोड ट्रिप करना चाहते है तो ऐसी और भी जगह है जहाँ आप अपने दोस्तों के साथ जाकर एन्जॉय कर सकते है. जिसमें से एक है वाराणसी के घाट पर होने वाली महाआरती है और बाकी तो कोल्कता को सिटी ऑफ जॉय नाम रखने का मतलब ही है ऐसी जगह जहां सुबह हो शाम, कभी भी बोर नहीं हो सकते।

3.चेन्नई एक्सप्रेस

Image result for chennai express film

चेन्नई एक्सप्रेस में वैसे देखा जाये तो रोड ट्रिप के लिए ऐसे कोई खास सीन दर्शाया नहीं गया है लेकिन जितनी भी शूटिंग हुई साउथ इंडिया के रोड पर ही हुआ है जिसे देख आपको भी मन करेगा कि आप भी अपने दोस्तों के साथ जाये और एक्स्प्लोर कर. हिल स्टेशन मुन्नार हो या तेक्कड़ी या पोनमुड़ी बस बाइक या कार लेकर निकल जाएं और सफ़र का आनंद ले।

4.हाईवे

Image result for highway film

फिल्म  के ज्यादातर सीन की शूटिंग नार्थ ईस्ट के अलग अलग हाईवे में की गई है. दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और कश्मीर भी एक्स्प्लोर करने के बेस्ट ऑप्शन है जो की फिल्म में दिखाया गया है. अगर आपके अंदर रोड ट्रिप का क्रेज़ सर चढ़ कर है तो आप राजस्थान के कुचामन वैली से लेकर कश्मीर के आरू वैली और चंदनवारी तक का सफर तय तो इस मूवी के जरिए घर बैठे-बैठे कर सकते हैं और जा भी सकते है.

5.दिल चाहता है

Image result for dil chahta hai road trip

रोड ट्रिप के लिए सबसे पहली और मशहूर फिल्म दिल चाहते है किसने नहीं देखी.जिसमें आकाश (आमिर खान) अपने फ्रेंड्स समीर (सैफ अली खान) और सिद्धार्थ (अक्षय खन्ना) के साथ गोवा के रोड ट्रिप पर जाते हैं। फिल्म में मुंबई से गोवा तक का सफ़र दिखाया है वो भी कार से. इस फिल्म ने लोगो के लिए मुंबई से गोवा का ट्रिप आसान कर दिया. 608 किमी का सफर, जिसे तय करने में लगभग 10-11 घंटे का समय लग जाता है इसे भी लोग एन्जॉय करने लगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here