गोल्ड कप टूर्नामेंट : भारतीय महिला फुटबॉल ने मचाया धूम, पहले मैच में ही ईरान को धूल चटाई

0
256
Indian-women-Football-Team-defeat-Iran-in-Gold-cup-bc-media
Indian-women-Football-Team-defeat-Iran-in-Gold-cup-bc-media

शनिवार को भारतीय महिला फुटबॉल टीम ने  ईरान को 1-0 से हराकर गोल्ड कप टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में विजयी शुरुआत की है. भारत की यह लगातार पांचवीं जीत है.भारतीय टीम ने इससे पहले हांगकांग और इंडोनेशिया के खिलाफ  लगातार चार मैचो में जीत हासिल की थी. यहां कलिंगा स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले के पहले हाफ के दूसरे मिनट में ही भारतीय टीम के पास गोल करने का मौका था, लेकिन डांगमेई ग्रेस के शॉट को विपक्षी टीम की गोलकीपर ने गोल बचा लिया.

Image result for gold cup 2019 india vs iran

इसके बाद 15वें मिनट में भी अंजू तमांग का शॉट गया. इसके सात मिनट बाद ही संजू ने एक बेहतरीन हेडर के जरिये गोल करनी चाही लेकिन शॉट में दम न होने के कारण कुछ खास कमाल नहीं कर पाई.भारतीय टीम 30वें मिनट में भी रतनबाला के शॉट पर खाता नहीं खोल पाई और इस तरह पहले हाफ में कोई गोल नहीं हुआ.

Image result for gold cup 2019 india vs iran

दूसरा हाफ शुरू होते ही भारत ने अपना खाता खोल दिया.  48वें मिनट में अंजु ने इस बार गोलकर भारतीय टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी. मेजबान टीम के पास 82वें मिनट में भी 2-0 की बढ़त लेने का मौका था. लेकिन संजू गोल करने से चूक गईं.मैच में और कोई गोल न हो सका और इसी प्रकार  भारत ने 1-0 से मुकाबला अपने नाम कर लिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here