Ind vs NZ:विराट कोहली ने छोड़ी कप्तानी की कमान , अब रोहित शर्मा संभालेंगे दो वनडे और टी-20 सीरीज

0
317
Rohit Sharma will be the captain of India in two day series and T-20 match
Viraat Kohli get relaxation from captancy of india @bc media

विराट कोहली के फैन्स के लिए है बैड न्यूज़! कोहली नहीं खेलेंगे न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैच की सीरीज के आखिरी दो वनडे और टी-20 सीरीज. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने उन्हें आराम देने का निर्णय लिया है और आखिरी दो वनडे और टी-20 सीरीज में रोहित शर्मा को कप्तान बनाने की घोषणा की है. नेपियर में खेला गया सीरीज का पहला वनडे भारतीय टीम ने आठ विकेट से जीत हासिल की है.

Image result for rohit sharma captain of india in new zealand series

बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा कि , ‘पिछले कुछ महीनों से उनके वर्कलोड पर विचार करते हुए टीम प्रबंधन और सीनियर सेलेक्शन कमेटी इस नतीजे पर पहुंची है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज से पहले उन्हें पर्याप्त आराम दिया जाना ही उचित है.’

इससे पहले भी विराट कोहली को बहुत बार ऐसे आराम दिए गए है. विराट कोहली को मार्च 2018 में श्रीलंका में हुई निदाहास ट्रॉफी में आराम दिया गया था. जून 2018 में बेंगलुरु में अफगानिस्तान के खिलाफ  विराट की जगह अजिंक्य रहाणे को कप्तान बनाया गया था. सितंबर 2018 में संयुक्त अरब UAE में भी कप्तान कोहली को आराम दिया गया था और इसके बाद नवंबर 2018 में भी West Indies के भारत दौरे के समय टी-20 सीरीज में भी कप्तान के ऊपर प्रेशर देख उन्हें आराम देने का निर्णय लिया गया था.

Image result for rohit sharma captain of india in new zealand series

कोहली ने 2018 में 15 में से 14 टेस्ट खेलकर अपने प्रदर्शन से सबको बखूबी इम्प्रेस करा. विराट कोहली ने पिछले साल टेस्ट में 1345 रन बनाके सबके छक्के छुड़ा दिए.इसी दौरान कोहली 18 वनडे में 1800 रन बनाया और सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर की लिस्ट में सबसे ऊपर रहे. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने एक दिन पहले ही भारतीय कप्तान को 2018-19 के लिए मेन्स क्रिकेटर ऑफ द ईयर के लिए सर गारफील्ड सोबर्स अवॉर्ड, टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर और वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर देने की घोषणा की है. उनके रिकॉर्ड में ऐसा पहली बार होगा जिन्हें तीन अवार्ड एक साथ मिलेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here