बीजेपी के कार्यकर्ता मारे जा रहे हैं फिर भी मोदी-शाह क्यों खामोश हैं?

0
287

पिछले लंबे समय से केरल, पश्चिम बंगाल समेत कई राज्यों से राजनैतिक पार्टियों के कार्यकर्ताओं की हत्या की ख़बरें सामने आ रही हैं।पश्चिम बंगाल में बीजेपी के दलित कार्यकर्ता की हत्या कर शव पेड़ से लटका दिया और उसकी पीठ पर एक पोस्टर पर भी चिपका था जिस पर लिखा था बीजेपी के लिए काम करने का यही हश्र होगा’। इसके कुछ दिन बाद ही एक और बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई।

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी ने जिस तरह से लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाई हैं वो तो शर्मनाक है ही लेकिन इस पर केंद्र सरकार और बीजेपी की खामोशी थोड़ा हैरान करती है।

हत्या का कारण जो भी हो जिसने भी की हो उसे कानून तो सजा देगा ही लेकिन सच्चाई ये है कि कुछ निर्दोष लोग जो राजनैतिक पार्टियों के लिए काम करते हैं अपनी जान गंवाते जा रहे हैं। और सवाल ये है कि ये हत्याएं क्यों की जा रही हैं, और क्यों होने दी जा रही हैं और ये हत्याएं उन राज्यों में ही क्यों हो रही हैं जहां बीजेपी की सरकार नहीं हैं और आने वाले कुछ दिनों में वहां चुनाव हैं। क्या बीजेपी चुनाव में सहानुभूति लेना चाहती है? नहीं तो क्या वजह है कि देश की सबसे बड़ी पार्टी जिसकी करीब 21 राज्यों में सरकार हो और उसके ही कार्यकर्ता मारे जा रहे हैं। और उसके सभी बड़े नेता खामोश हैं बस वीडियो बनाकर कहते घूम रहे हैं देखो हमारे कार्यकर्ताओं की हत्या की जा रही है।वहीं अब खबरें आ रही हैं कि पुलिस ने इन हत्याओं के आरोप में बजरंग दल के ही करीब 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। अगर इनमें जरा भी सच्चाई है तो आप सोच सकते हैं कि राजनीति का स्तर किस रसातल में है।

लेकिन अब इस मामले में एक चौंकाने वाला पहलू सामने आया है….पुलिस ने कार्यकर्ता की हत्या के आरोप में बजरंग दल के ही करीब 11 कार्यकर्तोंओं को गिरफ्तार किया है….इनकी गिरफ्तारी के बाद से ही राजनीति में भूचाल आ गया है….और पहले ये बात दबी जुबान में कही जा रही थी कि बीजेपी ही अपने कार्यकर्ताओं की हत्या कर रही है…इस बात को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी ने सही साबित करने का काम किया है…. नहीं तो क्या वजह है कि देश की सबसे बड़ी पार्टी जिसकी करीब 21 राज्यों में सरकार हो और उसके ही कार्यकर्ता मारे जा रहे हैं….और उसके सभी बड़े नेता खामोश नजर आ रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here